Lucknow News : लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में रेलवे कॉलोनी के एक मकान की गिरी छत !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

लखनऊ में शनिवार सुबह 3;30 से 4 बजे के बीच बड़ा हादसा हो गया। यह आलमबाग में पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक जर्जर मकान की छत गिर गई। जिसकी चपेट में आने से एक परिवार के पांच लोगो की दब कर मौत हो गई। इस हादसे में मृतक पति पत्नी और तीन बच्चे में शामिल थे। हादसा उस वक्त का था जब परिवार सो रहा था। हादसे का पता चलते ही आस – पास अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा हैं की मकान खाली करने का नोटिस भी दिया जा चूका हैं। वही जैसे ही इस हादसे की जानकारी सीएम योगी के संज्ञान में आई तत्काल प्रभाव से अधिकारियो को रहत कार्यो में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।

इस हादसे का पता कैसे चला :
सुबह जब मृतक के बेटे हर्षित का दोस्त उसको बुलाने आया और दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला कुछ देर बाद । जब उसने खिड़की से झक कर देखा की मकान की छत गिरी पड़ी हैं और सभी लोग दब गए हैं तब आस – पास के लोगो को चिल्लाकर – चिल्लाकर इकठ्ठा किया। मृतकों शिनाख्त ऐसे की गई …मृतक सतीश 40 ,पत्नी सलोनी देवी 34 ,बेटा हर्षित13 ,बेटी हर्षिता 10, सबसे छोटा बेटा अंश 5 के रूप में हुई।

सूत्रों के मुताबिक – कॉलोनी निवासी मृतक सतीश चद्र की माँ दुलारी रेलवे कर्मचारी थी। जिनकी हाल ही में मौत हो गई। मृतक के सभी तीनो बच्चे रेलवे के स्कूल में पड़ते थे।

कॉलोनी में थे 64 मकान सभी को जारी किया नोटिस – डीएम
मामले की जांच से पता चला की 64 मकान थे सभी से खाली करने को नोटिज दिया गया हैं लेकिन खाली नहीं करते हैं। लेकिन अब गंभीरता के साथ सभी से माकन खाली करवाए जाएगे। मामले की जांच में ये भी पता चला की यह रेलवे का अंदरूनी मामला हैं।

हादसे के दौरान पहुंचे लोग –
वह पहुंचे सभी लोग कुछ इस बारे में बाते कर रहे थे। की सभी को यह मकान खाली कर देना चाहिए वरना और ऐसे हादसो में वक्त नहीं लगेगा। मृतक सतीश के ससुराल पक्ष के लोग भी कह रहे थे की मकान काफी जर्जर आए दिन कुछ न कुछ गिरता ही रहता हैं इसे छोड़ दीजिये।

13 साल का हर्षित बनाना चाहता था पुलिस अफसर –
लड़की के परिवार वाले ने बताया की 13 साल का हर्षित पढ़ने में काफी होनहार था। वह खेलने में भी अच्छा था। रोज सुबह क्रिकेट खलने जाता था। वह कहता था रेलवे में अधिकारी बनाना चाहता था। हर्षित 6 का छात्र था।

आलमबाग पुलिस से पूछताछ –
पुलिस ने बताया की कॉलोनी मकान में पांच लोग एक ही परिवार के थे। जो की रात में खाना खा कर सो गए थे और अचानक इस मकान की छत गिरने से दब कर मौत हो गई। सीएम योगी ने हादसे में दुःख जताया उन्होंने मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं।