शाहबाद न्यूज़ : श्रुतलेख एवं स्पेल बी प्रतियोगिता में बालिकाओं ने मारी बाजी !

रिपोर्ट – श्याम जी गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़

ब्लॉक संसाधन केंद्र शाहबाद पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा के दिशा- निर्देशन में श्रुतलेख एवं स्पेल बी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विकास खण्ड शाहाबाद के परिषदीय विद्यालयों से विद्यालय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप लोगों के अंदर की प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस तरह के आयोजन किये जा रहे हैं। विद्यालय स्तर के बाद अब विकास खण्ड स्तर पर जो बच्चे अच्छा प्रदर्शन करेंगे उनको जिला स्तर पर प्रतिभाग करने को भेजा जायेगा।

एआरपी अभिषेक मिश्र ने कहा कि श्रुतलेख बच्चों के अंदर शुद्धता के साथ लिखने की क्षमता को विकसित करता है। एआरपी शिवम गुप्ता ने बताया की स्पेल बी के अंतर्गत बच्चों की अंग्रेजी में स्पेलिंग मजबूत होती है। समर्थ नोडल श्रीश चंद्र पांडेय ने भी बच्चों को बिना किसी भय के प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने को प्रोत्साहित किया।

प्रतियोगिता का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। इसके बाद प्राप्त परिणामो के आधार पर उच्च प्राथमिक वर्ग से संविलयन विद्यालय सिकंदरपुर कल्लू की छात्रा सुभि पाल ने सर्वाधिक अंक पाकर प्रथम स्थान हासिल किया एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय शाहाबाद देहात की छात्रा उमम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। इसी प्रकार प्राथमिक वर्ग से प्राथमिक विद्यालय दलेलनगर से श्रुति देवी ने प्रथम स्थान हासिल किया एवं संविलयन विद्यालय सिकंदरपुर कल्लू की छात्रा सूर्या श्रीवास्तव ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

इन विजताओं का नाम जिला स्तर पर प्रतिभाग करने के लिए भेजा गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार झा ने कहा कि यह बच्चे जिला स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन कर विकास खण्ड को गौरवान्वित करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में संविलयन विद्यालय बारी की छात्रा आंशी शर्मा और प्राथमिक विद्यालय गढ़ेपुर के छात्र दयानंद ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया। उच्च प्राथमिक विद्यालय गहोरा से अमर वर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया। सभी विजाताओं को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नोडल संकुल देवेंद्र पांडेय, अशोक सिंह, मो तैय्यब, अवनीश, गुलशन एवं छात्र छात्राओं के अभिभावक भी उपस्थित रहे।