कुशीनगर न्यूज़ – मकान में सेंध काटकर चोरों ने लाखों रुपए व जेवरात किए चोरी !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स

कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा अवरवा के बरवा टोले पर एक मकान में सेंध काटकर चोरों ने लाखों रुपए की जेवरात के साथ नकदी चुरा ले गए। मकान के बगल में स्थित नल पर सुबह महिलाएं जब पानी भरने गई तो मकान में कटा सेंध देखकर शोर मचायी। पूरा मामला कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा अवरवा के बरवा टोले का है। धनंजय पुरा मकान अपने मां-बाप के भरोसे छोड़कर दो महीने पहले अपने पत्नी को लेकर बाहर कमाने चला गया था। रात में मां-बाप मकान के बरामदे में सो रहे थे।

रात में चोरों ने घर के दक्षिण तरफ सेंध खोल अंदर घुस धनंजय के कमरे का ताला तोड़ कमरे में रखा सामान समेत बॉक्स तथा नगदी समेत लाखों रुपए का जेवर चोरी कर ले गए। सुबह शौच करके लौट रही महिलाएं जब मकान के बगल में स्थित नल पर हाथ पैर धोने गई तो उनकी नजर मकान में कटी सेंध पर पड़ी, महिलाओं ने शोर मचाने के साथ ही बरामदे में सो रहे हैं गृह स्वामी को जगाया। चोरी की सूचना मिलते ही लग गई भीड़ पुलिस को दी गई सूचना चोरी की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर आसपास के लोगों की अच्छी खासी भीड़ लग गई लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी। चौकी इंचार्ज सुकरौली प्रदीप कुमार ने बताया कि चोरी की सूचना अधिकारियों समेत डॉग स्क्वायड टीम को भी दे दी गई है।

मकान से तीन सौ मीटर दूर खेत में मिला टूटा हुआ बॉक्स – सुबह-सुबह ज। शौच के लिए नहर के तरफ टहलने गई महिलाओं ने खेत में टूटा बॉक्स और कुछ बिखरा सामान देखकर शोर मचाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम को बुलाकर टूटे बॉक्स तथा कुछ कपड़ों के सहारे चोरों को पकड़ने में जुटी।

छोटा बॉक्स बहु का था -वही गृह स्वामी का कहना है कि बॉक्स में हमारे बहू का टोटल सामान था। हम लोग बरामदे में सो रहे थे रात में कब सेंध खोलकर चोर चोरी कर लिए हमें पता ही नहीं चला। झुमका, मंगलसूत्र पायल आदि की तो जानकारी है इसके अलावा भी काफी पुश्तैनी गहना था।