मलिहाबाद स्थित कोनेश्वर घाट पर नए पुल का किया गया उद्घाटन !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

मलिहाबाद में युवाओं की टोली ने क्षेत्र के तमाम सम्मानित बुजुर्गों एवं मलिहाबाद कस्बे के व्यापारी बंधुओ के सहयोग से कोनेश्वर घाट पर लोहे के जाल का पुल बनकर तैयार कर दिया। गुरुवार को कोनेश्वर महादेव मंदिर में हवन पूजन कर पुल का उद्घाटन किया गया। इस दौरान मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन भी किया गया। नगर पंचायत मलिहाबाद और शेरपुर भाषा गांव के बीच बहने वाली बेहता नदी पर लंबे समय से लोग पुल बनवाए जाने की मांग कर रहे थे।

लेकिन जनप्रतिनिधियों ने नहीं सुनी। हलाकि पुल देखकर लोगों को अब राहत की सांस मिल चुकी है। यह ऐतिहासिक कोनेश्वर महादेव मंदिर में शिवरात्रि और कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले मेलो एवं दर्शन करने आए लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लंबे समय से सरकार और जनप्रतिनिधियों की अपेक्षा का शिकार स्थानीय लोगों ने स्वंय ही बासबल्ली का पुल बनाकर आवागमन शुरू किया। मगर पुल हर साल नष्ट हो जाता था इस बार यहां के युवाओं की टोली ने कड़ी मशक्क्त से आपसी चंदा एकत्र किया और लोहे के पाईप और ईंगल की मदद से जाल का पुल तैयार कर दिया युवाओं को उम्मीद है कि यह पुल लंबे समय तक उपयोगी रहेगा।

मंदिर में हवन पूजन कर युवा टोली ने पुल का उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया इस दौरान युवा टोली ने फूल मालाओ से बुजुर्गों को सम्मानित कर आशीर्वाद लिया बुजुर्गों ने युवा टोली की पीठ थपथपाई बोले अच्छे कार्यों से अच्छे समाज का निर्माण संभव है।