सीतापुर जेल में पयामे इन्सानियत फोरम की ओर से कंबल वितरण कार्यक्रम !

तरुण अवस्थी ब्यूरो चीफ
रीडर टाइम्स न्यूज

सीतापुर, सामाजिक संस्था पयामे इंसानियत फोरम की सीतापुर यूनिट की ओर से सीतापुर जिला जेल में बंदियाें को कंबल वितरित किए गए। तथा जेल में बंद महिलाओं के छोटे बच्चों को गर्म कपड़े आदि दिए गए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीतापुर एडीजे व विधिक प्राधिकरण संस्था के सेक्रेटरी अभिषेक उपाध्याय मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे, तथा विशिष्ट अतिथि गोपाल शास्त्री प्रधान पुजारी लालता देवी मंदिर काली पीठ मिश्रित व मौलाना अब्दुल अली हसनी नदवी उपस्थित रहे। सीतापुर जेल के सुपरीटेंडेंट सुरेश कुमार सिंह की उपस्थित में अतिथियों के द्वारा बंदियाें को कम्बल व गर्म कपड़े वितरित किए गए।

इस अवसर पर एडीजे अभिषेक उपध्याय ने संबोधित करते हुए कहा कि हर इंसान के अंदर एक अच्छा और एक खराब इंसान होता है, जिसे इस प्रकार के सामाजिक कार्यों के द्वारा उचित सुविधाएं प्रदान करके आपके अंदर के अच्छे इंसान को जगाने की कोशिश की जाती, अगर आप सब अपनी गलतियों को सुधारने का संकल्प लें तो यह कोशिश सारथक हो जाएगी। इस अवसर पर मौलाना अब्दुल अली हसनी नदवी ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य है इंसान को इंसान से जोड़ना है, और इस कार्य को समाज सेवा के माध्यम से करने की कोशिश की जाती है, संस्था के द्वारा जेल, अस्पताल व स्कूलों में सामाजिक कार्य किए जाते हैं जैसे रक्तदान शिविरों का आयोजन, अस्पतालों में मरीजों को फल आदि वितरित किए जाते हैं, जेल में कैदियों को गर्म कपड़े आदि वितरित किए जाते हैं तथा जो कैदी अपना जुर्माना नहीं भर पाते हैं उनका जुर्माना भरकर उनकी रिहाई का प्रबंध किया जाता है।

पंडित गोपाल शास्त्री ने मौलाना की बात को आगे बढ़ते हुए कहा कि इंसान मिट्टी का पुतला होने के साथ साथ गलती का भी एक पुतला होता है, इससे जाने अन्जाने में गलतियां हो जाती हैं लेकिन गलती की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिये, और जब भी जेल से बाहर जाने का अवसर मिले तो जीवन को मानवता के साथ व्यतीत करने की कोशिश करना चाहिये। इस अवसर पर मो. शफीक चौधरी, सुरेश कुमार सिंह जेल अधीक्षक, एड. मो. सईद खान ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर हकीम मुशीर नदवी , इलियास बेग , शेख वलीद नदवी , मो. अफज़ल , सिनान , अब्दुर्रहमान , हव्वाश , यासीन इब्ने उमर , सूरज शर्मा आदि उपस्थित रहे।