जब सीएम योगी ने उठाई बंदूक – कहा आर्मी देशवासियो की शक्ति का प्रतीक हैं !

रिपोर्ट – रीडर टाइम्स न्यूज़

भारत में बने K – 9 वज्र टैक से लेकर सेना के कई मारक हथियार शुक्रवार को लखनऊ के लोगो के सामने थे। मौका था ” नो योर आर्मी फेस्टिवल का। तो शुक्रवार को लखनऊ में तीन दिवसीय नो योर आर्मी फेस्टिवल का शुभारम्भ किया। इस दौरान सेना की अत्याधुनिक स्टेशन को हाथो में लेकर निशाना भी साधा। मुख्यमंत्री रंगबिरंगे गुब्बारे आसमान में उड़ाकर फेस्टिवल का औपचारिक उद्घाटन किया। इस दौरान सिख रेजिमेंट के जवानो ने साहसिक पंजाबी धुनों पर अपने पारम्परिक शौर्यकला का शानदार प्रदर्शन किया।

इसमें सेना के साजो – सामान के साथ ही अत्याधुनिक हथियारों का प्रदर्शन किया गया। सीएम योगी ने अधिकारियो से विभिन्न हथियारों और सैन्य सामने के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने कहा की भारतीय सेना देश के 140 करोड़ जनता की शक्ति और साहस का प्रतीक हैं

सिख रेजिमेंट की शौर्यकला का प्रदर्शन देख सीएम हुए रोमांचित – पहली बार देश की राष्टीय राजधानी के बाहर आयोजित हो रहे “नो योर आर्मी फेस्टिवल के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री का विशेष रूप से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा -प्रदेश के युवाओ को नजदीक से भारतीय सेना को जानने और सेना के शौर्य और पराक्रम को नजदीक से पहचानने का अवसर हैं।

सिख सेना की शक्ति और पराक्रम देखने का अवसर – सीएम ने कहा की नो योर आर्मी फेस्टिवल के जरिए न सिर्फ सेना के साजो -सामान और हथियारों की प्रदर्शनी को देखने का अवसर हमे मिल रहा हैं। यह सेना के हथियारों उनकी कार्यशैली और कार्य कुशलता को भी जानने का अवसर हैं।

बालक ही नहीं बालिकाओ के लिए भी सैनिक स्कूल शुरू करने वाला पहला राज्य हैं -यूपी
मुख्यमंत्री ने कहा यूपी विरो की भूमि हैं। देश की सुरक्षा के लिए लड़ी गई हर लड़ाई में हमारे जवानो ने महत्वपूर्ण योगदान दिया हैं। देश आज प्रत्येक क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर रहा हैं। ऐसे में सेना के लिए हथियारों और साजो – सामान के मामले में भी हम तेजी के साथ आत्मनिर्भर हो रहे हैं।

सीएम योगी ने बताया देश में 100 नए सैनिक स्कूल बनाये जा रहे हैं। इनमे यूपी में 16 सैनिक स्कूल बनाए जा रहे हैं।