वरदान चैरिटेबल तथा मैत्री ट्रस्ट के तत्वाधान में 124 रोगियों का किया गया परीक्षण !

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज़

हरदोई / वरदान चैरिटेबल तथा मैत्री ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के सौजन्य से आयोजित नि:शुल्क हृदय रोग एवं सांस रोग परीक्षण शिविर में दूसरे व अंतिम दिन गांधी भवन में 52 रोगियों का परीक्षण किया गया । दो दिवसीय शिविर में 124रोगियों का परीक्षण कर डॉ शांतनु सिंघल तथा डॉ ईशान वंदन ने उपचार की सलाह दी। नि:शुल्क हृदय एवं सांस रोग परीक्षण शिविर के समापन शिविर में नगर मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी ने कहा कि वर्तमान भीषण सर्दी में ट्रस्ट के द्वारा आयोजित परीक्षण शिविर में लोगों ने मेदांता की टीम के निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया जो अन्य सामाजिक संगठनों के लिए लाभकारी है।

वरदान ट्रस्ट के वरिष्ठ ट्रस्टी अरुणेश बाजपेई ने समापन समारोह के मुख्य अतिथि नगर मजिस्ट्रेट तथा मेदांता टीम का स्वागत करते हुए शिविर के विषय मे संक्षिप्त जानकारी दी मेदांता सेआए डॉक्टर शांतनु सिंघल व पुनीत श्रीवास्तव ने ह्रदय रोगों के उपचार की नई तकनीक से जागरूक होने की आवश्यकता समझाई।सचिव अतुलकान्त द्विवेदी ने मुख्य अतिथि को बुके भेट कर स्वागत किया।इसके पश्चात करुणा शंकर द्विवेदी के सहयोग से मुख्य अतिथि ने मेदांता टीम को स्मृति चिन्ह भेंट किये। समापन समारोह की कार्यवाही का संचालन अनिल श्रीवास्तव ने किया तथा आभार अविनाश चन्द्र गुप्ता ने जताया। इस अवसर पर मुख्य रूपसे अशोक श्रीवास्तव आलोकिता, सरिता, ज्वाय सिंह, करन सिंह, प्रियांशु, रुपाली व राकेश आदि ने शिविर के संचालन में मुख्य भूमिका निभाई।

इस अवसर पर ट्रस्ट के सचिव अतुल कांत द्विवेदी तथा ट्रस्टी करुणा शंकर द्विवेदी ने मेदांता टीम के डॉ शांतनु सिंगल, डॉ ईशान वंदन, सभी टेक्निशियन्स एवं एस एस नर्सिंग स्कूल के टेक्निशियन्स का माल्यार्पण कर स्वागत किया। मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के मैनेजर पुनीत श्रीवास्तव व राज ने सभी परीक्षण काउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि हरदोई में पहली बार बीएमडी (बोन मिनरल टेस्ट) जिसके अंतर्गत हड्डियों की मजबूती का परीक्षण तथा पीएफटी (पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट) जिसमें फेफड़ों की सुद्रृढ़ता की जांच की जाती है, के टेस्ट भी किए जाएंगे इसके अतिरिक्त बीपी तथा रेंडम ब्लड शुगर टेस्ट भी किए जाएंगे। शुभारंभ अवसर पर वरदान ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी भुवन चतुर्वेदी तथा मैत्री ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी जस्टिस खेमकरन जी वर्चुअल रूप से सम्मिलित रहे वहीं वरदान ट्रस्ट की ओर से ट्रस्टी अविनाश चंद्र गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव आलोकिता श्रीवास्तव, सरिता अग्रवाल, कर्ण सिंह ज्वाय सिंह, राकेश बाबू, प्रियांशु तथा मैत्री ट्रस्ट की ओर से छेदा लाल तथा शैलेंद्र कुमार भी उपस्थित रहे।परीक्षण कल भी 10:00 बजे से प्रारंभ होगा।