केजरीवाल की 17 फरवरी को कोर्ट में पेशी , पांच एजेंसी के पांच समन पर पेश नहीं हुए !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को अब कोर्ट ने ही तलब कर लिया हैं। कोर्ट ने 17 फरवरी को शराब घोटाले निति केस में कोर्ट में आकर अपना पक्ष रखने को कहा हैं। वही केजरीवाल की ओर से बार -बार समन को नजर -अंदाज किए जाने के बाद तीन फरवरी को ईडी ने अदालत का रुख किया था। इसे लेकर ईडी ने तीन फरवरी को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दर्ज कराइ थी। जिस पर आज कोर्ट ने केजरीवाल को समन भेजकर 17 फरवरी को पेश होने को कहा हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनिलॉन्ड्रिग केस में प्रवर्तन निदेशालय ईडी की ओर से दिए गए। पांच समन को अवैध और राजनीती से प्रेरित बताते हुए दरकिनार कर दिया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 2 नवम्बर ,22 दिसंबर ,3 जनवरी ,18 जनवरी और 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। जवाब में केजरीवाल ने खुद को चुनाव और 26 जनवरी की तैयारी में व्यस्त हूँ बताया।

उधर ,कोर्ट में ईडी की शिकायत को लेकर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा ,भाजपा और मोदी अपने विरोधियो को खत्म करने क लिए ईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं। केजरीवाल इस लिट् में नंबर एक पर हैं। इस शराब घोटाले में केजरीवाल के नंबर दो रह चुके दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के राज्य सभा सासंद संजय सिंह जेल में हैं।

कोर्ट के समन पर आप की प्रतिक्रिया – अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट के समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा की वह कानून के अनुसार कार्यवाई करेंगे। आप ने कहा की हम अदालत के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं। और कानून के अनुसार कार्यवाई करेंगे।