नदी में मृत अवस्था में दर्जनों गौवंशो के दिखने से हड़कंप !

मोहित श्रीवास्तव
रीडर टाइम्स न्यूज़

प्रशासन को नही है इसकी जानकारी
भनक लगते ही तहसील से लेकर सीतापुर प्रशासन मौक़े पर पहुँचा।
विहिप व बजरंग दल का फूटा ग़ुस्सा किया सड़क जाम।
सिधौली संदना थाना की सीमा है कोनीघाट पुल
लोगों की आशंका कहीं किसी गौशाला के तो नही हैं मृत गौवंश

सिधौली-संदना थाना सीमा पर बहने वाली सरायन नदी में बड़ी मात्रा में मृत गौवंश तैरते दिखाई देने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार सिधौली मिश्रिख़ मार्ग पर स्थित कोनीघाट के पास पुराने पुल के नीचे लगभग सैकड़ों की संख्या में मृत गौवंश तैरते दिखाई दिए।

सीतापुर से बहने वाली सरायन नदी में इतनी बड़ी मात्रा में मृत गौवंशो का बहना एक सोचनीय विषय है क्या इतनी बड़ी मात्रा में गौवंशो का नदी में मृत अवस्था मे तैरते दिखना गौ संरक्षण हेतु बनी गौशालाओं की निष्क्रियता दिखाता है।

हालांकि इस मामले में आस पास जानकारी की गई तो लोगों ने कैमरे के सामने बोलने से मना कर दिया लेकिन आस पास के चाट दुकानदारों व सेतु विभाग के चपरासी का कहना है ये गौवंश पिछले दो तीन दिनों से यू ही नदी में तैरते दिखे अब सवाल यह उठता है।

कि यह कहीं किसी नदी किनारे स्थित गौशाला से मृत हो जाने के बाद तो नही बहा दिए गए या किसी के द्वारा इनको कोई विषाक्त पदार्थ खिलाकर मार न दिया गया हो। यह जांच का विषय है विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल का स्थानीय प्रशासन पर ग़ुस्सा फूटा व सिधौली मिश्रिख मार्ग को जाम किया और त्वरित कार्रवाई की माँग की मौक़े पर एडिशनल एस.पी., एडीएम सीतापुर, एसडीएम सिधौली सहित आस पास के थानो समेत पुलिस बल मौजूद रहा।