किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरण सिंह के परिवार को एक करोड़ देगी -पंजाबा सरकार

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

युवा किसान कि खनौरी बॉर्डर पर हुई थी मौत।
इसे लेकर पंजाब में किसानो में गुस्सा भी दिखा।
अब सीएम मान ने परिवार को एक करोड़ रुपए देने कि घोषणा कि हैं।


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की हैं। कि खनूरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये कि वित्तीय सहायता दी जाएगी। इसके साथ मान ने उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने का भी एलान किया हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि दोषियों के खिलाफ उचित क़ानूनी कार्यवाही कि जाएगी।

शुभकरण सिंह इससे पहले 2020-21 में भी हुए किसान आंदोलन में शामिल हुए थे तब उनकी मौत महज 17 या 18साल थी। हालिया किसान आंदोलन में शुभकरण सिंह पहले व्यक्ति हैं। जिनकी मौत हैं वही डॉक्टरों का कहना हैं कि शुभकरण सिंह कि मौत गोली लगने से हुई हैं लेकिन उनके सिर पर कौन सी गोली लगी हैं। वही किसान नेताओ ने फिर से दिल्ली कुच का ऐलान कर दिया हैं। 23 फरवरी को देश भर में ब्लैक फ्राइडे किसान संगठन मना रहे हैं।

भड़काऊ व उकसाने वाले भाषण देने किसान नेताओ को नजरबंद करने कि कार्यवाई – प्रशासन के अनुसार शम्भु बॉर्डर पर आंदोलन के दौरान लगभग 30 पुलिस कर्मचारियों को चोटे आई व एक पुलिस कर्मचारी का ब्रेन हेमरेज व दो पुलिस कर्मचारियों कि मृत्यु हो चुकी हैं। वही प्रशासन के अनुसार इस आंदोलन में कई किसान नेता सक्रिय भूमिका में हैं।