IND vs END/ इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आज तीसरा दिन ,चक्को के साथ बने ये पांच वर्ल्ड रिकॉर्ड।

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

  • भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी।
  • इंग्लैंड कि पहली पारी 218 रन पर ऑलराउंडर हुई।
  • भारतीय टीम सीरीज में 3-1 कि अजेय बढ़त पर हैं।

भारत और इंलैण्ड के बीच आज धर्मशाला के हप्का स्टेडियम में पांचवे व अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी हैं। भारतीय टीम की मैच पर पकड़ मजबूत हैं और उसकी कोशिश इसे पारी के अंतर से जितने की होगी। बता दे कि इंग्लैंड कि पहली पारी 218 रन पर ऑलराउंडर हुई थी। भारतीय टीम शनिवार को अपनी पारी 473/8 के स्कोर से आगे बढ़ाएगी।

सीरीज में 100 छक्के – टेस्ट क्रिकेट को शुरू हुए करीब 150 साल हो चुके हैं। लेकिन अभी तक किसी सीरीज में 100 छक्के नहीं लगे थे। यह तक कि एशेज सीरीज में भी कभी से ज़्यादा छक्के नहीं लगे जो कि टेस्ट क्रिकेट में अपनी रोमांचक के लिए जानी जाती हैं। हालाँकि इस इण्डिया / इंग्लैंड सीरीज मैच में 100 से ज़्यादा छक्के लगे।

एक मैच में सबसे ज़्यादा छक्के – एक टेस्ट मैच में सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने का विश्व रिकोर्ट भी इसी सीरीज में बना जब टीम इण्डिया ने राजकोट टेस्ट मैच में कुल 28 छक्के जेड थे। इससे पहले टीम इण्डिया ने ही 27 छक्के साऊथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में जड़े थे।

दोनों टीमों कि प्लेइंग – भारत ,रोहित शर्मा ( कप्तान ) यशस्वी जायसवाल ,शुभमण गिल ,देवदत्त पडिकक्ल ,सरफराज खान ,धुर्व ,जुरैल ,रविचंद्रन अशिवन , रविंद्र जडेजा ,कुलदीप यादव ,मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड – जैक क्रॉली ,बेन डकेत ,ओली पोप ,जो रूट बेयरस्टो, बेन स्टोक्स ,( कप्तान
) बेन फोक्स ,टॉम हार्टले मार्क ,शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन

एक बल्लेबाज द्वारा सीरीज में सबसे ज़्यादा छक्के – एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज़्यादा छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड यशस्वी जायसवाल ने अपने नाम किया।

एक पारी में सबसे ज़्यादा छक्के – टेस्ट मैच कि एक पारी में सबेस ज़्यादा छक्कों के वर्ल्ड रिकॉर्ड कि बराबरी भी इसी सीरीज में हुई यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ एक पार्टी में 12 छक्के जड़े और उन्होंने वासिम अकरम कि बराबरी की।

छक्कों का वर्ल्ड रिकार्ड – चौथे टेस्ट मैंच के दौरान एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज़्यादा छक्के लगने का विश्व रिकॉर्ड टूटा था। एशेज सीरीज 2023 में कुल 74 छक्के इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने जड़े थे।