ट्रेंडिंग रूम सजावट – आसान तरीको से सजाएं अपना आशियाना !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

घर को सजाने के लिए सबसे जरुरी हैं कि आप धूल मिट्टी से सामान को बचाए। इसके लिए आपको बस घर में मौजूद एक्स्ट्रा कपड़ो से घर सामान कि डस्टिंग करनी हैं और सामान रखने से पहले कपडे को बिछाना हैं। धूल -मिट्टी से हटने से घर का हर सामान -साफ सुथरा लगता हैं। ब्लासी एंड कुल -लुक देने के लिए बहुत ज़्यादा पैसे खर्च करने कि जरुरत नहीं बल्कि सूझबूझ कि आवश्यकता होती हैं तो कम पैसो में कैसे सजा सकते हैं अपना आशियाना।

बैडरूम का यूं बदले लुक -सबसे ज़्यादा समय हम अपने बैडरूम में ही बिताते हैं। लिहाजा एक जैसे बैडरूम में हर दिन एक जैसी चीजे देखर आप भी बोर हो जाती हैं। तो बेडकवर या बेड स्प्रे को चेज कर दे आप चाहे तो बेड के चारो तरफ कैनोपी लगाकर उसे छोटी -छोटी फेयरी लाइट्स से डेकोरेट कर दे। यकीन मानिये रात में जब आप इन लाइट्स को ऑन करेगी तो आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा। आप चाहे तो बेडरूम के पर्दो के आधार पर नेच कर सकती हैं।

मेनगेट डेकोरेशन हो खास – मेनगेट को डेकोरेट करने के लिए फूलो या मिट्टी से बने सजावट के सामान का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ हेंगिग विड – चाइम और डेकोरेशन खूब जचेगा आप नेमप्लेट के साथ -एक्ससपेमेंट कर और नीचे खूबसूरत गमलो में इंडोर प्लाट लगाए ऐसा करने के लिए आपको अधिक खर्च भी नहीं करना पड़ेगा।

रंगो का जादू – सही रंग पैलेट चुनना उत्सव कि सजावट कि नीव हैं। गहरे लाल ,गहरे हरे और शाही नीले जैसे पारम्परिक रंग हमेशा प्रचलन में रहते हैं। ये रंग गर्मजोशी और आत्मीयता कि भावना पैदा करते हैं जो उत्सव कि सजावट को गले लगते हैं।

प्रकृति इनाम – त्यौहारी सीजन के दौरान अपने घर की सजावट में प्राकृतिक तत्वों को शामिल करना आपके घर की सौंदर्य अपील को फिर से जीवंत करने का एक कालातीत दृष्टिकोण प्रदान करता हैं। घर की साज सज्जा के लिए क्लासिक विकल्प होने के साथ -साथ ताजा और आरामदायक माहौल बनाने के लिए छोटे गमले वाले पौधे या रसीले पौधो का उपयोग किया जा सकता हैं और साइड टेबल पर रंग बिरंगे फूलो के गुलदस्ते या फूलो की व्यवस्था करने से घर के अदर एक जादुई माहौल बन सकता हैं।