युट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा में गिरफ्तार – सांपो के जहर से जुड़ा मामला !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

नोएडा की एक रेव पार्टी में सांपो के जहर की आपूर्ति के मामले में फंसे युट्यूबर एल्विश यादव को स्थानीय पुलिस ने रविवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया एल्विश यादव को कोबरा कांड मामले में गिरफ्तार किया गया हैं। नोएडा के सेक्टर 20 थाने की पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफतार कर लिया हैं। एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस पहले ही गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर चुकी हैं पिछले साल नोएडा पुलिस ने सेक्टर -49 में एफआईआर दर्ज की थी। एल्विश यादव को कुछ देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नोएडा पुलिस की टीम उसे कोर्ट में पेश करने के लिए सूरजपुर पहुंची हैं अब इस मामले की जांच कोतवाली सेक्टर -20 पुलिस कर रही हैं नोएडा जोन के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया की पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया हैं उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगो को और गिरफ्तार किया हैं। जिसमे राहुल यादव नाम का भी एक आरोपी हैं।

हालाँकि , एल्विश यादव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया हैं नोएडा की एक रेव पार्टी में सांपो के जहर की आपूर्ति के मामले में फंसे युट्यूबर ने बीते फरवरी माह में सोशल मीडिया मंचो पर एक वीडियो साँझा कर एक संस्था पर झूठे मामले में फ़साने का आरोप लगाया था।

एल्विश यादव ने वीडियो में कहा की पुलिस को पहले उनके रेव पार्टी में होने की बात साबित करनी चाहिए उन्होंने आरोप लगाया की जिसे पीपल फॉर एनिमल संस्था ने मुकदमा दर्ज कराया हैं। उसका काम ही नामी लोगो पर बेवजह आरोप लगकर पैसो की उगाही करना हैं। एल्विश यादव द्वारा लगाए गए आरोपों पर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जिसके आधार पर क़ानूनी कार्यवाई कि जाएगी।

पिछले साल दर्ज हुआ था केस – पीपल फॉर एनिमल के सदस्य गौरव गुप्ता ने दो नवम्बर 2023 को सेक्टर 51 एक स्टिंग किया था। मौके पर दिल्ली के चार सपेरों और एक अन्य को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था।

डिब्बों में 20 एमएल स्नेक वेनम मिला – इनके कब्जे से नौ सांप बरामद हुए थे इनमे पांच कोबरा एक अजगर ,दो दुमुंही सांप ,और एक घोडा पछाड़ शामिल थे। साथ ही बरामद सांप का मेडिकल परिक्षण वन विभाग से कराया गया था। तो यह बात भी सामने आई कि सांपो कि विषग्रंथि जा चुकी थी।