क्या आप जानते हैं जोमैटो की शुरुआत कैसे हुई , जोमैटो CEO दीपिंदर गोयल की दूसरी शादी किससे हुई और कब हुई ? पढ़े ये आर्टिकल !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
आज के समय में ज़्यादातर लोग खाना ऑनलाइन ऑडर करते हैं। आज भले ही मार्केट में कई सारे फ़ूड डिलीवरी ऐप मौजूद हैं जैसे – swiggy
,magicpin , upereat पर जोमोटो आज भी सबसे ज़्यादा पसंद किया जाता हैं।

कहानी जोमैटो की , छोटी -छोटी घटनाए कब बड़ा बदलाव कर देती हैं पता नहीं चलता। चौकाने वाली बात हैं की इस कंपनी के फाउंडर दीपिंदर गोयल को पढाई – लिखाई में खास दिलचस्पी नहीं थी। वह 6 और 11वी क्लास में फेल हो गए थे। यह वो पहली घटना थी। जिससे दीपिंदर को जीवन में कुछ करने और अपने अपने जीवन में कुछ बनने के लिए दबाव डाला अपनी गलतियों से उन्होंने सबक लेते हुए मन लगाकर पढाई करने की ठानी और दिन -रात मेहनत करके आईआईटी पास किया। फिर वही बात हैं की ….छोटी -छोटी घटनाए ही जीवन में बदलाव करती हैं …धीरे -धीरे पढाई पूरी करके 2006 में उन्होंने एक मल्टीनेशनल फर्म ( ब्रेन एंड कंपनी ) से अपने करियर की शुरुआत की जॉब के दौरान उन्होंने देखा की लंच के समय कैंटीन में ( मेन्यू कार्ड के लिए लम्बी लाइन लगानी पड़ती हैं। बस यही वो समय था कि इस समस्या को हल करने के लिए उन्होंने मैन्यू कार्ड को वेबसाइड पर पोस्ट कर दिया ताकि लोग ऑनलाइन कार्ड देखकर ऑडर कर सके और यही वो टर्निग पॉइंट था जो जोमैटो को मार्केट में लेकर आया और वेबसाइड पर ऑनलाइन मैन्यू कार्ड कि पहल को काफी पसंद किया गया।

उन्हें ऐसी वेबसाइट लॉन्च करने का आइडिया मिला जहा पर रेस्टोरेंट के बारे में जानकारिया हो और वहां के मैन्यू का पता चल सके। इस तरह 2008 में अपने मित्र पंकज चड्ढा के साथ मिलकर ( फूडीबे नाम कि वेबसाइड खोली ) जिसमे रेस्तरां के मेन्यू की समीक्षा की जाने लगी। धीरे -धीरे इनके काम की काफी सरहना हुई और वेबसाइट का ट्रैफिक तीन गुना तक बढ़ गया। हालाँकि उन्होंने 2010 में ( फूडीबे ) का नाम बदलकर जोमैटो कर दिया।

यह एक फ़ूड एग्रीगेटर कंपनी बन गई यानी ऐसी कंपनी जिसका अपना कुछ नहीं हैं। और रेस्तरां से फ़ूड लेकर लोगो को डिलीवरी करने का काम करती हैं।

जोमैटो सीईओ दीपिंदर गोयल की दूसरी शादी जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने एंटरप्रेन्योर ग्रेसिया मुनोज़ से शादी कर ली हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ , उनकी शादी एक महीने माह पहले हुई हैं मेक्सिको में जन्मी मुनोज़ एक पूर्व मॉडल हैं जो अब अपने स्वंय के स्टार्टअप पर काम कर रही हैं। जो लक्जरी कंज्यूमर प्रोडेक्ट में कारोबार करती हैं। रिपोर्ट से ,दीपिंदर गोयल और ग्रेसिया मुनोज़ कथित तौर पर फरवरी में अपने हनीमून से लौटे थे।

जोमैटो सीईओ दीपिंदर गोयल की ,किससे हुई शादी – हाल ही में ग्रेसिया मुनोज़ ने अपने इंस्ट्राग्राम पर लिखा हैं कि उनका जन्म मैक्सिको में हुआ था और अब वह भारत में अपने घर पर हैं। आपको बता दे कि दीपिंदर गोयल कि दूसरी शादी हैं उनकी पहली शादी कंचन जोशी से हुई थी। जिनसे उनकी मुलाकात आईटी दिल्ली में पढाई के दौरान हुई थी।

जोमैटो सीईओ दीपिंदर के बारे में कुछ जानकारी – दीपिंदर गोयल जो कि 41 साल के हैं वह गुरुग्राम मुख्यालय वाले फ़ूड डिलीवरी जोमैटो के सस्थापक और सीईओ हैं 2008 में उन्होंने अपने आपर्टमेंट से कंपनी शुरू की तब इसे फूडीबे कहा जाता था। जोमैटो तब से एक डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी के रूप में विकसित हो गया हैं। जो पूरे भारत में 1,000 से अधिक शहरों में काम करता हैं।