केजरीवाल की गिरफ्तारी -रिमांड पर दिल्ली HC में सुनवाई ,जवाब के लिए EDको चाहिए समय !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

सीएम अरविन्द केजरीवाल में दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी।
जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अदालत सुनवाई कर रही हैं।
केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।
शराब नीति केस का पैसा चुनाव में इस्तेमाल करने का आरोप
केजरीवाल की पत्नी आज दोपहर प्रेस स्टेटमेंट जारी करेगी।

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने झटका दिया हैं। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की पीठ मामले की सुनवाई कर रही हैं ,केजरीवाल ने अपनी याचिका में गिरफ़्तारी और ईडी की रिमांड को अवैध बताकर तत्काल रिहाई की मांग की हैं। सप्लीमेंट्री लिस्ट के बाद फिर केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई शुरू होग

ईडी की ओर से एएसजी एसवी राजू व केजरीवाल के वकील अभिषेक दोनों की तीखी बहस में कहा गया कि ,एएसजी एसवी ने यह कहते हुए जवाब दाखिल करने के लिए समय माँगा कि मांग के बावजूद उन्हें एक दिन पहले ही दस्तावेजों कि प्रतियां दी गई। वही दूसरी ओर से केजरीवाल कि ओर से दलीले लेकर हाजिर हुए वरिष्ठ अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जवाब देने कि कोई जरुरत नहीं हैं। राजू कहा कि ऐसा कहा जा सकता हैं कि जवाब दाखिल करने कि जरुरत नहीं हैं।

हाईकोर्ट ने कहा , मूल याचिका पर हम नोटिस जारी कर रहे हैं और अंतरिम राहत कि मांग से जुड़े आवेदन पर कोर्ट आपको कुछ दिन में सुनवाई के मौका दे सकते हैं। सिंघवी ने कहा , ईडी जानबूझकर समय खराब कर रही हैं यह ईडी का हथकंडा हैं मामले में देरी करने के लिए कभी याचिका पढ़ने के लिए समय मांगते हैं तो कभी दस्तावेजो के लिए आग्रह कर सुनवाई टलवाते हैं।

अभी 28 मार्च तक ईडी कस्टडी में हैं दिल्ली – सीएम , ईडी ने 22 मार्च को केजरीवाल को राउज एवेन्यू कि विशेष अदालत में पेश करके 10 दिन के रिमांड कि मांग कि थी। अदालत ने ईडी के अनुरूष पर केजरीवाल को मामले का मुख्य साजिशकर्ता बताया हैं। और यह भी आरोप लगाया हैं कि दक्षिण समूह के शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए नीति में बदलाव किया गया हैं। और इसके बदले 100 करोड़ रूपये कि रिश्वत ली गई। रिश्वत में ली गई धनराशि का उपयोग गोवा व पंजाब विधानसभा चुनाव में किया गया था।