उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थल नानकमत्ता गुरूद्वारे के प्रमुख – जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह का मर्डर ..

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


उत्तराखंड के नानकमत्ता डेरा के प्रमुख जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह की गुरूवार सुबह हत्या कर दी गई। सुबह 6:30 मिनट पर दो बाइक सवार डेरे में दखिल हुए। बदमाशों ने उनपर तीन फायर किए और मौके से फरार हो गए बाबा को गंभीर हालत में खटीया निजी अस्पताल में लगाया गया जहां चिकित्सको ने उन्हें मृत घोषित किया। वही अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगो की भीड़ जमा हो गई। हत्या की वारदात के बाद इलाके में अफरा – तफरी मची हैं। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची हैं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी हैं।

एक गोली पेट के आरपार हो गई। हत्यारो को सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने खोज कर निकाला हैं। हत्यारे पगड़ी पहने हुए हैं एक की पगड़ी सफेद और दूसरे की काळा रंग की हैं। एक ने जींस तो दूसरे ने लोअर पहना हुआ था। और बाइक के पीछे एक नील रंग का थैला भी बंधा हैं। बाबा इस समय नानकमत्ता में 31को होला महल्ला पर्व की तयारी में जुटे थे। गुरूवार को भी तैयारियों पर चर्चा कर रहे थे। बताया जा रहा हैं कि बाबा ने कुछ दिन पूर्व ही स्वंय को खतरे में बताया था।

नानकमत्ता में बाबा तरसेम कि हत्या करने वाले आरोपी 19 मार्च से नानकमत्ता गुरुद्वारा कि सराय में रह रहे हैं। सराय में उनकी आईडी आधार कार्ड और हेल्थ कार्ड भी मिले हैं। इसके हिसाब से वह पंजाब के रहें वाले थे। लेकिन पुलिस को आशंका हैं कि आईडी हैं कि आईडी हो सकती हैं।