अरविन्द केजरीवाल को सीएम पद से हटाने कि याचिका ख़ारिज !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

पिछली पेशी में ईडी ने मांगी थी 10 दिन कि रिमांड।
22 मार्च को ईडी को मिली थी 6 दिन कि रिमांड।
दिल्ली पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम।


आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में गिरफ़्तारी दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल कि आज गुरूवार को ईडी कि रिमांड अवधि खत्म हो रही हैं। ऐसे में ईडी आज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली कि राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। अब सभी कि निगाहे इस पर हैं कि आज ईडी केजरीवाल के रिमांड बढ़ाने कि मांग करेगी या फिर दिल्ली सीएम न्यायिक हिरासत में जेल जाएगें। अदालत में पेशी के दौरान सीएम केजरीवाल ने एलजी के उस बात का जवाब दिया जिसमे उन्होंने कहा था। कि जेल के अंदर से सरकार नहीं चलेगी। पेशी के वक्त जब पत्रकारों ने केजरीवाल से एलजी कि बातो को लेकर सवाल किया तब सीएम केजरीवाल ने कहा यह एक राजनीतिक साजिश हैं जनता इसका जवाब देगी।

जांच में चार बार मेरा नाम सामने आया : केजरीवाल
दिल्ली कि राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविन्द केजरीवाल कि ईडी रिमांड पर सुनवाई चल रही हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बयान देते हुए कहा कि सीबीआई ने 17अगस्त 2022 को एफआईआर दर्ज कि थी। ईडी ने 22 अगस्त 2022 को ईसी आईआर दर्ज की। केजरीवाल ने ये भी कहा कि मुझे गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अभी तक किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया हैं। इस मामले से संबंधित सीबीआई ने 31,000 पेज और ईडी ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। अगर आप इन्हे एक साथ पढ़ेंगे तो भी मैं पूछना चाहूँगा कि मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया मेरा नाम केवल चार लोगो के चार बयानों में सामने आया।

अरविन्द केजरीवाल बोले -ये एक राजनीतिक साजिश –
राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि ये एक राजनीतिक साजिश हैं। दिल्ली कि जनता इसका जवाब देंगे। अरविन्द केजरीवाल कोर्ट में पहुंच चुके हैं। जहां उन्होंने यह बयान दिया हैं।