कानपूर – युवक ने दिल्ली से कानपूर तक का पूरा सफर ट्रेन की छत पर तय किया !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


मामला हमसफ़र एक्सप्रेस का हैं यह ट्रेन दिल्ली के आनंद बिहार टर्मिनल से गोरखपुर जक्शन जाती हैं वही इस ट्रेन की बी 11 कोच की छत पर युवक चढ़ गया। जबकि यह इलेक्ट्रिक ट्रेन हैं ऊपर ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन निकलती हैं। गनीमत यह रही कि वह इलेक्ट्रिक लाइन कि चपेट में नहीं आया जब ट्रेन कानपूर पहुंची तब जाकर जीआरपी कि नजर युवक पर पड़ी पहले आरपीएफ को लगा युवक कि मौत हो गई लेकिन जब उसे नीचे उतारा गया तब पूरे मामले का खुलासा हुआ।

इस ट्रेन कि औसत रफ्तार भी 100 किलो मीटर प्रतिघंटा कि हैं जब ट्रेन कानपूर पहुंची तब आरपीएफ कि नजर ट्रेन के ऊपर पड़े एक युवक पर गई पहले यह लगा कि युवक कि लाश पड़ी हैं लेकिन जब नीचे उतरने का प्रयास किया गया तो बात नहीं बनी जिसके बाद स्टेशन परिसर के आस -पास भी ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन को बंद किया जवान ऊपर चढ़कर युवक को नीचे उतार कर ले आए।

आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि मंगलवार को दिलीप को रेलवे मजिस्ट्रेट प्रयागराज के समक्ष पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने उससे जुरमाना वसूला और दोबारा ऐसा हरकत न करने कि नसीहत देकर छोड़ दिया वही इलेक्ट्रिक इंजिनियर ने बताया कि देवीय कृपा से ही युवक ऊचांई कि चपेट में आने से बच गया ट्रेन की छत से तीन फुट ऊंचाई पर बिजली खीज लेती हैं आश्चर्यजनक हैं कि १३० किमी की रफ़्तार से चाकी इस ट्रेन से युवक इधर – उधर गिरा भी नहीं हैं।