बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के दो आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार ,

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली हैं। टीम ने भगोड़े अब्दुल मथीन ताहा और मुसावीर हुसैन शाजिब को कोलकाता कम पास उसके ठिकाने का पता लगाकर पकड़ लिया हैं दोनों कर्नाटक को शिवमोगा जिले के रहने वाले हैं। घटना को अंजाम देने के बाद वे बंगाल चले गए थे।

इससे पहले चिक्कमगलुरु के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ को 26 मार्च को गिरफ्तार किया गया था जिसने मुख्य आरोपी को रसद सहायता प्रदान की थी। शरीफ से पुलिस हिरासत में पूछताछ की गई थी। एजेंसी ने 29 मार्च को प्रत्येक फरार आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा की थी।

दोनों आरोपियो की क्या थी भूमिका –
मामले से जुड़े अधिकारियो ने बताया कि शाजिब दो वह व्यक्ति ही जिसने कैफे में इम्प्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस अंजाम देने का मास्टरमाइंड था। आईडी रखा था। इसके अलावा ताहा विस्फोट देने का मास्टरमाइंड था।

कई राज्यों की पुलिस ने दिया साथ – आज सुबह ही एनआईए की टीम ने कोलकाता के पास फरार आरोपियों का पता लगाया टीम को जानकारी मिली थी। की दोनों आरोपी पहचान छिपाकर रह रहे हैं एनआईए की इस कार्यवाई को केंद्रीय ख़ुफ़िया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल तेलंगाना कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच समन्वय के साथ किया गया हैं।