रामनवमी पर बंगाल में हिंसा से उबाल – धारा 144 लगी !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

बेंगलुरु में रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई हैं।
जय श्री राम और भगवा झंडे को लेकर की गई मारपीट।
भीजेपी का दावा बंगाल में रामनवमी पर हिंसा।
मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा पर चले पत्थर।

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के मौके पर बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा हो गई। इस दौरान पत्थरबाजी की घटनाएं भी सामने आई हैं। जिसमे करीब दो दर्जन लोगो के जख्मी होने की खबर हैं। यह घटना उस वक्त हुई जब मुर्शिदाबाद जिले शिक्तिपुर से होकर रामनवमी का जुलुस निकला रहा था। इस घटना के बाद इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई हैं। पुलिस ने बताया की यहाँ हुई इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वही बेकाबू उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज भी किया गया। वही इस मामले में बीजेपी ने आरोप लगाया हैं कि मुर्शिदाबाद में शोभायात्रा के दौरान रामभक्तो पर टीएमसी दफ्तर से हमला किया गया। इस शोभायात्रा पर छतो से पथराव होने से करीब 20 लोग घायल हुए हैं इसलके में हुए विस्फोट था या विस्फोट अन्य कारणों से हुआ।

राष्टीय जांच एजेंसी से जांच कराएं – भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने गुरूवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को पत्र लिखकर मुर्शिदाबाद के रेजिनगार इलाके में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई। झड़पों कि राष्टीय एजेंसी ( एनआईए ) से जांच कराने कि मांग कि हैं। उन्होंने राज्य पाल से कानून व्यवस्था पर दखल देने का अनुरोध किया हैं।

दो लोगो को किया गया गिरफ्तार – पुलिस ने आगे बताया कि घटना के सिलसिले में दो लोगो को गिरफ्तार किया गया और दो नाबालिगों को पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी एमएस पाल्या के रहने वाले हैं। इस बीच बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने बुधवार रात पीड़ितों से उनके आवास पर मुलाक़ात की और घटना की निंदा की।