दिल्ली -एनसीआर के कई स्कूलों को बम होने की धमकी !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • दिल्ली -एनसीआर के 60 स्कूलों को मिली हैं धमकी।
  • स्कूलों में अब तक कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली चिंता करने की जरुरत नहीं ,दिल्ली पुलिस
  • सभी स्कूल परिवारों को कराया गया खाली

दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल आया हैं। सूचना पर दिल्ली पुलिस बम निरोधक और दमकल की गाड़िया स्कूलों में पहुंची एहतियात के तौर पर सभी स्कूल परिसरों को खली करा दिया गया और चप्पे -चप्पे पर तलाशी अभियान चलाया गया। फायर कंट्रोल रूप के मुताबिक़ जिन स्कूलों में बम होने की सूचना मिली हैं। उनमे द्वारका डीपीएस स्कूल , बीजीएस इंटरनेशनल स्कूल ,एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल ,एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल व सचदेवा ग्लोबल स्कूल बसंत कुंज के दो स्कूलों डीएवी स्कूल मेसोनिक पब्लिक स्कूल में जनकपुरी में डीएवी स्कूल में ,चाणक्यपुरी में सस्कृति स्कूल ,मयूर विहार में मदर मेरी स्कूल में नफजगढ़ में सेट थॉमस स्कूल शामिल हैं। वही नोएडा के सेक्टर -30 और ग्रेटर नोएडा के नॉलेड पार्क -5 ईमेल डीपीएस स्कूल को भी बम की धमकी वाली ईमेल मिला हैं।

धमकी मिलने वाले स्कूलों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। इसके अलावा कई स्कूलों को धमकी भरा ईमेल नहीं मिलने के बावजूद एहतियात के तौर पर बच्चो को घर भेजा जा रहा हैं।

दिल्ली में सभी स्कूल बंद – छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली प्रशासन ने सभी स्कूलों में बुधवार को छुट्टी कर दी गई। वही जिन स्कूलो में बम होने की धमकी दी गई हैं। उन स्कूलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा हैं। साथ ही संबंधित स्कूल परिसर को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया हैं। ढीली पुलिस के साथ ही अग्रिशमन विभाग को भी अलर्ट रखा गया हैं।

मदर मेरी स्कूल में भी आया धमकी भरी ईमेल – वही पुलिस ने बताया की पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर गौरी स्कूल में आज सुबह बम की धमकी के समक्ष में एक ईमेल प्राप्त हुआ। स्कूल को खाली कराया जा रहा हैं और स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही हैं।

पुलिस विभा द्वारा बताया गया कि ,हमे जानकारी मिली कि सुबह करीब 4:15 बजे कई स्कूलो को एक ही ईमेल भेजा गया था। हमने कार्यवाई कि और स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया। छात्रों को घर वापस भेजा गया। सभी स्कूलों में जांच चल रही हैं और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल कि जांच कर रही हैं ऐसा लगता हैं कि यह एक सामूहिक ईमेल हैं। मैं छात्रों और अभिभावकों से शांत रहने का अनुरोध स्कूल कि जांच करा रहे हैं और स्कूल प्रशासन में संपर्क में हैं।

नोएडा डीपीएस को ईमेल – नोएडा में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के दो स्कूलों को भी धमकी भरा ईमेल मिला हैं। जिसके बाद पुलिस से लेकर स्कूल प्रशासन अलर्ट हो गया। एहतियातन बच्चो को बाहर निकाला गया। आनन -फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची हैं। प्रिंसिपल ने अभिभावकों को मैसेज देते हुए कहा ,आपको सूचित किया जाता हैं कि छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं। बच्चो स्कूल छोड़ने वाले पैरेंट्स कृपा अपने बच्चे को जल्द से जल्द संबंधित गेट से ले जाए।