मातृ दिवस : मुक्ति फाउंडेशन संस्था के द्वारा मातृ वंदना का उत्सव !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

मातृत्व का अद्वितीय महत्व समझाने और समाज को मातृत्व की महत्ता को समझने के लिए, मुक्ति फाउंडेशन संस्था ने मातृ दिवस के उत्सव मातृ वंदना का आयोजन किया। इस उत्सव को संस्था के प्रशासनिक कार्यालय और विभिन्न शिक्षा केंद्रों (बाराबंकी, आगरा, गोंडा, बलरामपुर एवं बक्शी का तालाब) में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मिशन शक्ति की छात्रा आयुषी चौहान के मार्मिक गीत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

लक्ष्मी चमोली एवं मिशन ध्रुव के विद्यार्थियों ने काव्य पाठ प्रस्तुत किया। मिशन ध्रुव के विद्यार्थियों ने अपनी माताओं की चरण वंदना की, जिससे मातृत्व के महत्व को और भी अधिक महसूस किया गया। साथ ही विभिन्न सेंटरों पर बच्चों ने मनमोहन कार्ड बनाकर अपनी माताओं को भेंट किए, जो एक और स्नेहपूर्ण गतिविधि रही।

सचिव रीता सिंह द्वारा इस उत्सव के माध्यम से मातृत्व की महत्ता को समझाने के साथ-साथ माताओं के प्रति आभार और सम्मान की भावना को अपने उद्बोधन में व्यक्त किया गया। समाज में अग्रणी भूमिका निभाने वाली महिलाओं को मिशन नारी शक्ति सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आयोजित म्यूजिकल चेयर में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाली महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया। प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में महिलाओं को उपहार भी वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन मनीषा शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में राघवेंद्र सिंह, प्रेरणा सक्सेना, उमा सिंह की सक्रिय भूमिका रही।