मौसम विभाग ने उत्तर भारत में गर्मी बढ़ने का अलर्ट जारी किया हैं।

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

उत्तर पश्चिम भारत में 16 मई से हिट वेव चलने वाली हैं वही मानसून पर एक गुड न्यूज़ भी हैं। इस बार मानसून समय से पहले आने वाला हैं। 19 मई को मानसून अंडमान और निकोबार पहुंच सकता हैं। पहले हर साल 22 मई तक मानसून कि एंट्री अंडमान में होती थी। उत्तर पश्चिम भारत में 16 मई से ही हिट वेव चलने वाली हैं। वही पूर्वी भारत में 18 मई से चलेगी। दक्षिण भारत में 20 मई तक भरी बारिश होने कि सम्भवना हैं।

मौसम विभाग ने बताया कि कोकाण ,गोवा ,मध्य महाराष्ट्र ,मराठवाड़ा में 15-17 मई मध्य प्रदेश विदर्भ छत्तीसगढ़ ,ओडिशा ,गुजरात में 15 और 16 मई को हलकी से माध्यम बरसात होगी। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप में अगले सात दिनों तक हलकी से माध्यम बरसात होने जा रही हैं। 19 मई को अंडमान में भारी बारिश होगी।

एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 मई को दस्तक देने जा रहा हैं। जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर लद्दाख हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में 17-19 मई के दौरान हलकी से माध्यम बारिश होगी , मौआसँ विभाग का कहना हैं ,कि हरियाणा ,चंडीगढ़ ,दिल्ली ,राजस्थान ,पूर्वी उत्तर प्रदेश ,पूर्वी मध्य प्रदेश ,सौराष्ट्र और कच्छ ,विदर्भ ,तेलगाना ,छत्तीसगढ़ ,ओडिशा ,झारखंड ,पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।