नेशनल ब्रदर्स डे – भाइयो को समर्पित खास दिन !

रीडर टाइम्स न्यूज़ desk


हर साल 24 मई के दिन नैशनल ब्रदर्स डे मनाया जाता हैं। ब्रदर्स डे एक अनौपचारिक अवकाश हैं जो ज़्यादातर अमेरिका में 24 मई को मनाया जाता हैं और इस दिन की स्थापना अलबामा के डेनियल रोड्स ने भाई -बहन के अटूट समर्थन ,प्रेरणा ,व्यक्तित्व ,और मधुर -कड़वी प्रकृति के सम्मान के लिए की थी ,हम भाई से चाहे कितना हो लड़े और झगड़ा करे लेकिन भाई से प्यार भी उतना ही करते हैं। जिसके बाल खींचते हुए बड़े होते हैं वो जिंदगी के हर मोड़ पर साथ भी देता हैं भाइयो के इस प्यार को समर्पित हैं नैशनल ब्रदर्स डे।

परिवार में वैसे तो सभी सदस्य एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन भाई के लगाव की बात ही अलग होती हैं। भाई के साथ आपका रिश्ता खट्टा मीठा सा होता हैं। सबसे ज़्यादा लड़ाई -झगड़े भी मम्मी पापा की डाट से बचाना होता हैं तो भाई सबसे आगे होते हैं बहनो के लिए भाई बड़े हो या छोटे हमेशा ही प्रोटेक्टिव रहते हैं। वही भाइयो के बीच दोस्तों जैसी बॉन्डिंग होती हैं। जो जीवन भर आपके साथ रहता हैं। और आपकी भलाई के लिए कुछ भी करने की चाह रखता हैं। भाई के इसी प्यार और लगाव को सेलिब्रेट करने के लिए 24 मई को हर साल ब्रदर्स डे मनाया जाता हैं।

ब्रदर्स डे के आकर्षक व्हाट्सएप ,फेसबुक मैसेज और कोट्स –

माना की तुमसे लड़ती हूँ झगड़ती हूँ में
पर हक़ से तुमसे सब कह सकती हूँ में
भाई का प्यार दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता हैं।
तुम्हारे होने से दुनिया की सबसे लकी बहन हूँ में

भाई सड़क किनारे रोशनी का काम करते हैं
यघपि वे यात्रा को छोटा नहीं करते लेकिन वे पैदल मार्ग को रोशन करते हैं
और सैर को आनंद दायक बनाते हैं
और तुम्हरा मेरे साथ होना सबसे अच्छी बात हैं

खुशनसीब हैं वो बहन जिसके पास भाई होता हैं चाहे कितने भी मुश्किल हो हालात भाई हमेशा साथ होता हैं।

जिसके सिर पर भाई का हाथ होता हैं हर परेशानी में उसके साथ होता हैं लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता हैं।

ऐ -रब मेरी दुआओ का इतना तो असर हो मेरे भाई के चेहरे पर हमेशा मुस्कराहट हो।