दिल्ली – NDA गढ़बंधन की बैठक आज !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • मोदी आठ जून की तीसरी बार पीएम की शपथ ले सकते हैं।
  • 7 जून को NDA के सभी सांसदों की बैठक होगी।
  • लोकसभा चुनाव में NDA ने 291 सीटों पर जीत दर्ज की।
  • बीजेपी को 240 सीटे बहुत के आकड़े से 32 सीटे कम।
  • NDA तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

देश के लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं चुनाव नतीजों में एनडीए ने स्पष्ट बहुतमत हासिल कर लिया ,वही इण्डिया गठबंधन ने भी 200 से ज़्यादा सीटे हासिल की अब कोई नहीं सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई हैं। दिल्ली में बैठकों का दौरा जारी हैं। इसी सिलसिले में तमाम दल और कई पार्टियों के नेता एक्शन में आ चुके हैं। वही दिल्ली में एनडीए की बर्थक में नितीश कुमार चद्रबाबू नायडू सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे ,बैठक में भीजेपी नेता अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

देश की राजधानी दिल्ली में आज राजनितिक डालो की कई अहम और बड़ी बैठके होनी हैं। इण्डिया गठबंधन की बैठक आज शाम ६ बजे निर्धारित हैं ये बैठक कॉंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे के घर पर होगी। इस बैठक में सभी दलों के बड़े नेता शामिल होंगे। मीटिंग में तय किया जाएगा कि गठबंधन विपक्ष में बैठेगा या सरकार बनाने कि कवायद करेगा। मीटिंग में ये भी तय किया जाएगा। कि समर्थन के लिए किस दल से और कौन सम्पर्क करेगा। बैठक में TDP -JDU के समर्थन लेने पर भी चर्चा सम्भव हैं। साथ ही पीएम कौन होगा। इस पर निर्णय लिया जा सकता हैं। वही उप प्रधानमंत्री या मंत्रिमंडल में अहम भूमिका का ऑफर भी सम्भव हैं।

आज कैबिनेट बैठक में लयकसभा भंग करने पर फैसला

एनडीए आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं। लेकिन इससे पहले अलायंस कि मीटिंग होगी एनडीए कि मीटिंग में जदयू लोजपा ,टीडीपी ,जदएस और शिवसेना सभी घटक दलों के शामिल होने कि उम्मीद हैं ये बैठक शाम 4 बजे होगी ,इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी ,जानकारी के मुताबिक़ आज कैबिनेट की बैठक में लोकसभा भंग करने पर फैसला भी हो सकता हैं। शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मौजदा कैबिनेट को विदाई डिनर देगी।

इसके अलावा राष्ट्रपति भवन में भी आज से क्रेंद्रीय मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू होगी। इसी तैयारी के लिए शुरू होगी। इसी तैयारी के लिए राष्ट्रपति भवन 9 जून तक आम लोगो के लिए बंद रहेगा। माना जा रहा हैं कि राष्ट्रपति भवन में 9 जून को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता हैं।