‘जेम्स एंडरसन’ ने कुछ दिन पहले के दिए गए ‘बिराट कोहली’ के बयान को झूठा बताया

England's James Anderson, left, reacts after India's captain Virat Kohli, right, played a shot on his delivery on the first day of their second cricket test match in Visakhapatnam, India, Thursday, Nov. 17, 2016. (AP Photo/Aijaz Rahi)

 

 

 

कुछ दिनों पहले एक बयान में विराट कोहली ने कहा था कि, ‘जब तक टीम इंडिया जीत रही है, तब तक उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह रन बना रहे हैं या नहीं।’ अब इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें झूठा करार दिया है। जेम्स एंडरसन का कहना है कि, ‘विराट कोहली कहते हैं कि 1 अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट की श्रृंखला में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगा तो वह झूठ बोल रहे हैं।

 

 

 

 

कोहली के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एंडरसन कहते हैं कि, ‘वह रन बनाए या नहीं यह मायने नहीं रखता? एंडरसन का मानना है की कोहली को इंग्लैंड में साल 2014 में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था और वह पांच टेस्ट में 134 रन ही बना पाए थे जो टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है.और उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली के बयान के और भी मायने हो जाते हैं, जिसको लेकर एंडरसन ने उन पर निशाना साधा है. और कोहली के इस बयान और साल 2014 के उनके प्रदर्शन की स्थिति से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट सच बोल रहे हैं या झूठे. लेकिन एंडरसन ने उन्हें जरूर आड़े हाथ लिया है |

 

 

 

 

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सीरीज में भारतीय टीम ने 4-0 की जीत दर्ज की थी। इस दौरान कोहली ने पांच टेस्ट में 655 रन बनाए थे। इस दौरे पर एंडरसन को विकेट के तरसना पड़ गया था। वह तीन टेस्ट में सिर्फ चार विकेट ही ले पाए थे। कोहली ने मौजूदा दौरे पर 6 सीमित ओवरों की पारियों में 60.2 की औसत से 301 रन बनाए हैं। भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज 2-1 से जीती, वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा।

 

 

 

 

मौजूदा दौरे की शुरुआत में कोहली ने अपने फॉर्म को लेकर किए सवाल को हंसी में टालते हुए कहा था कि वह यहां खेलने का लुत्फ उठाना चाहते हैं और जब तक टीम अच्छा कर रही है, तब तक वह अपनी व्यक्तिगत फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं.एंडरसन ने कहा, ‘भारत में यहां जीतने के लिए बेशक यह मायने रखता है, विराट अपनी टीम के लिए रन बनाने के लिए बेताब होगा, जैसा कि आप कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक से उम्मीद करते हो’ |बस यही बात जेम्स एंडरसन के गले नहीं उतरी | जेम्स एंडरसन का कहना है की ये निश्चित है की कोहली अपने टीम के लिए अच्छे रन बनाने को लेकर बहुत ही बेचैन होंगे |