एसडीएम पिंकी मीणा की अध्यक्षता में आवश्यक सेवाओं की बैठक का आयोजन

संवाददाता राकेश मिश्रा

रीडर टाइम्स

बांदीकुई : एसडीएम पिंकी मीणा की अध्यक्षता में आवश्यक सेवाओं की बैठक का आयोजन हुआ जिसमे सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित हुए।इस दौरान एसडीएम मीणा ने पीएचईडी के सहायक अभियंता को भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए निर्देश दिए कि पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए ऐसे क्षेत्रों का चयन करें जहा पानी का नितान्त अभाव हैं,और जहा गरीब लोग रहते है ।उन्होंने निर्देश दिए कि इसके लिए ऐसे स्थानो पर एक एक पानी की टँकी 5 हजार लीटर की बनाई जाए ताकि पानी की समस्या से निजात मिल सके ! बैठक के दौरान जहा विधुत विभाग को विधुत वितरण की व्यवस्था नियमित व सुचारू रखने के निर्देश दिये ! इस दौरान एसडीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड 19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन व सँस्थागत क्वारेनटाइन किये गये व्यक्तियों की रिपोर्ट रोजाना अपडेट रखें ।

उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियो से खरीफ के फसलों की बुवाई के बारे में जानकारी ली व साथ ही एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बीज वितरण में अनावश्यक भीड़ न होने दी जाए व कृषि अधिकारी बीज वितरण का कार्य घर घर बीज बंटवाकर करवाएं व पीडब्ल्यूडी के एईएन को नरेगा से सड़क किनारे वृक्षारोपण के कार्य की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए ।

इस मौके पर तहसीलदार बसवा ओमप्रकाश गुर्जर,अधिशाषी अधिकारी बनवारी लाल मीणा ,एईएन जलदाय विभाग आर.पी.शर्मा,बीसीएमओ डा०आर०पी०मीणा,विकास अधिकारी मोहन सिंह फोजदार ,समाज कल्याण अधिकारी उदयलाल अवाना आदि विभागो के अधिकारी मौजूद रहे ।इस दौरान सीडीपीओ बांदीकुई, सहायक अभियंता सिचाईं विभाग ,वन विभाग रेंजर एवं नोडल पशु चिकित्सा अधिकारी बांदीकुई को बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया ।