जिला चिकित्सालय में कोरोना वारियर्स को यूनानी औषधियों की विशेष किट का किया वितरण

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स

दौसा : यूनानी चिकित्सा विभाग दौसा के जिला समन्वयक डा0 शौकत अली ने बताया कि आयुष मंत्रालय भारत सरकार एवं यूनानी चिकित्सा विभाग राजस्थान सरकार के तत्वाधान में मंगलवार को यूनानी चिकित्सा विभाग दौसा की टीम द्वारा कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये यूनानी जोशान्दा और यूनानी बूस्टर दवाओं की विशेष किट का वितरण किया गया।
उन्होने बताया कि जिला चिकित्सालय दौसा में डॉ. दिनेश शर्मा, डॉ. बी के बजाज, डॉ. बत्तीलाल मीना, डॉ. दिनेश मीना,स्टोर इंचार्ज अशोक शर्मा, डॉ.राजेन्द्र मीना, नर्सिग अधीक्षक महावीर प्रसाद की उपस्थिति में डेन्टल, मेडिसिन, ईएनटी, प्रसूति रोग ओपीडी सहित डीडीसी काउन्टर, एक्सरे विभाग के कोरोना वारियर्स सहित अन्य लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये यूनानी जोशान्दा और यूनानी बूस्टर दवाओं की विशेष किट का वितरण किया गया।

उन्होंने बताया कि चिकित्सालय के आस-पास के क्षेत्रों में भी आमजन को रोगप्रतिरोधक क्षमता बढाने हेतु यूनानी औषधियां वितरित की गई एवं लोगों में कोरोना के प्रति जन जागरूता विकसित की गई। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से लडने के लिये आमजन को यूनानी पद्धति के छः नियमों सहित खान पान में विटामिन सी युक्त व प्रोटीन युक्त आहार का सेवन करना चाहिए। इस अवसर पर डॉ. इलियास अहमद,डॉ.मो. अहमद,यूनानी कम्पाउन्डर रोहिताश बैरवा,यूनानी कम्पाउन्डर हरकेश मीना, यूनानी कम्पाउन्डर अरविन्द मीणा ने अपना योगदान प्रदान किया।