कोरोना गया नहीं है, सतर्क रहे तो बचे रहेंगे-डॉ वर्मा

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

कोरोना जागरूकता अभियान का औपचारिक समापन

दौसा : जिले में कोरोना जागरूकता के लिए चलाए जा रहे कोरोना विशेष जागरूकता अभियान का मंगलवार को यहां सूचना केन्द्र में समापन शपथ के साथ समापन किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पी एम वर्मा ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है, यह अभी भी फैल रहा है। इसलिए किसी भी स्तर पर जरा सी लापरवाही आपको वायरस की चपेट में ले सकती है। कोरोना से बचाव के लिए एसएमएस यानि सेनेटाईजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है।

उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुभाष बिलोनिया ने कहा कि कोरोना के लक्षणों को समझने की जरूरत है। यदि यह समझ लिए तो बचाव अपने आप हो जाएगा। विभागीय स्तर पर पूरे प्रयास किए जा रहे हैं कि संक्रमण को रोका जा सके, लेकिन आमजन के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीणा ने कहा कि सूचना केन्द्र में कोरोना जागरूकता विषय पर प्रदर्शनी लगाई गई है जो कि 31 जुलाई तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अभियान का औपचारिक समापन भले ही हो गया हो, लेकिन कोरोना से अभी भी जागरूक रहने की सख्त जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करेंगे तो कोरोना से बचे रहेंगे और अपनों को भी बचा सकेंगे। अभियान का संचालन 21 जून से 7 जुलाई तक किया गया।

जागरूकता अभियान के समापन से पूर्व सीएमएचओ डॉ पीएम वर्मा, डीसीएमएचओ डॉ सुभाष बिलोनिया, जिला कार्यक्रम प्रबंधक गौरव गुप्ता, जिला आशा समन्वयक गणपत चौधरी सहित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा0 पी एम वर्मा ने अभियान के समापन अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और जनसंपर्क विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई ।