हरदोई में खाद की कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

संवाददाता गोपाल द्विवेदी

रीडर टाइम्स न्यूज़

हरदोई : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी के निर्देश पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा यूरिया खाद की कमी और कालाबाजारी के विरोध में हरदोई कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी/नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को प्रेषित किया गया।ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में यूरिया खाद की भारी किल्लत हो रही है। जिससे जनपद हरदोई भी अछूता नहीं है यह स्थिति उस वक्त उत्पन्न हुई है जब धान के लिए किसान को यूरिया खाद की सर्वाधिक आवश्यकता है। अगर धान की फसल के लिए जल्द ही भरपूर मात्रा में यूरिया खाद ना मिली और उसकी कालाबाजारी पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो इससे किसानों का शोषण बढ़ेगा साथ ही धान की फसल पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ना निश्चित है। या बहुत ही दुखद है की अन्नदाता किसान को यूरिया खाद की कमी के साथ-साथ उसकी कालाबाजारी का भी सामना करना पड़ रहा है। सहकारी समितियों में यूरिया खाद की कमी के कारण इसकी कालाबाजारी होने लगी है।

ऐसे में सरकार को सहकारी समितियों एवं खुले बाजार में भरपूर मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध कराना चाहिए।जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी यह मांग करती है कि जनपद हरदोई में भरपूर मात्रा में यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, साथ ही कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ताकि अन्नदाता किसानों को शोषण से बचाया जा सके। साथ ही ग्राम मिरकापुर में गर्रा नदी के कटान से हो रहे नुकसान से भी जिलाधिकारी को पत्र देकर अवगत कराते हुए समुचित कार्यवाही करने की मांग की गई है।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव जीतलाल सरोज, जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह, शहर अध्यक्ष जमील अहमद अंसारी, जिला उपाध्यक्ष अनुपम दीक्षित, जिला उपाध्यक्ष नेतम भारतीय, जिला उपाध्यक्ष साधू सिंह,जिला उपाध्यक्ष डॉ अजीमुश्शान, जिला उपाध्यक्ष हरि ओम त्रिपाठी,जिला महासचिव सोनपाल वर्मा, जिला महासचिव शशिबाला वर्मा, जिला महासचिव दीपेंद्र सिंह,जिला सचिव मंजू मित्रा, जिला सचिव उत्कर्ष दीक्षित, युवा कांग्रेस जिला जिलाध्यक्ष निर्भान सिंह यादव, रावेंद्र सिंह, संतराम वर्मा, सत्यपाल वर्मा, अजय शुक्ला, रामेंद्र सिंह,रवींद्र मिश्रा, शशिकांत तिवारी, दीप सिंह गौर, राम किशोर, विनीत मिश्रा, चंद्रमोहन, अशोक कुमार सिंह, आदि सैकड़ों कार्यकर्ता साथी मौजूद रहे।