राज्य मंत्री स्वाति सिंह ने किया ; समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत , विकास खण्ड का दौरा

संवाददाता मोहम्मद वैस
रीडर टाइम्स न्यूज़
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बाल विकास एवं पुष्टाहार महिला कल्याण उत्तर प्रदेश स्वाति सिंह ने कस्बा सिधौली का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 10:30 पर स्वतंत्र प्रभार मंत्री स्वाति सिंह डाक बंगला अतिथि गृह पहुँची एवं जनप्रतिनिधियों के साथ क्षेत्र में विकास तथा कोरोनावायरस को लेकर समीक्षा बैठक की एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान डाक बंगले पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। मंत्री जी ने डाक बंगले पर स्थानीय नेताओं से मुलाकात की। उसके पश्चात मंत्री जी कोरोना काल में दिवंगत भाजपा के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रामकरण रावत जी के घर उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्व रामकरण रावत जी को पुष्पांजलि अर्पित की एवं सम्वेदनाएँ व्यक्त की। इस अवसर पर उन्होंने स्वर्गीय रामकरण जी के परिजनों से मुलाकात कर दुख प्रकट किया। उसके पश्चात उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर योजनाओं के बारे में बताया लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ाने को कहा।

पूर्व ब्लाक प्रमुख स्वर्गीय रामकरण रावत जी को पुष्पांजलि अर्पित करने के पश्चात मंत्री जी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिधौली पहुंचे एवं वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर जननी सुरक्षा वार्ड तथा शिशु वार्ड का भी निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर देखने आई थी और देख कर अच्छा लगा कि लोग वैक्सीनेशन करवाने के लिए आ रहे हैं कॉलेज की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अस्पताल द्वारा की गई याचिका अस्पताल में बच्चों के लिए 12 बेड की व्यवस्था की गई है उन्होंने कहा जो लोग कहते हैं कि सरकार कुछ नहीं कर रही उन्हें घरों से निकलकर इन जगहों का निरीक्षण अवश्य करना चाहिए बसपा विधायक हर गोविंद भार्गव द्वारा सरकार पर लगाए गए आरोप का उन्होंने खंडन किया उन्होंने कहा सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम कर रही है ।

ऐसे में सरकार पर आरोप लगाना बिल्कुल गलत है हम काम नहीं कर रहे हैं सरकार को बदनाम कर रहे हैं आपको बता दें विधानसभा सिधौली के बसपा विधायक हरगोविंद भार्गव ने विगत दिनों पूर्व मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सरकार ने उनके विधानसभा क्षेत्र में कुरौना को लेकर कुछ नहीं किया है वह अपने विधायक निधि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जनता को उपलब्ध करवा रहे हैं ऐसे बयान का खंडन करते हुए प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि बसपा विधायक सिर्फ बयानबाजी करके सरकार को बदनाम कर रहे हैं सिधौली विधानसभा का विधायक बसपा का जरूर है किंतु सांसद तो भाजपा के हैं अतः सरकार पर आरोप लगाना बिल्कुल गलत है।