आखो को शानदार लुक देता हैं आईलाइनर , इन टिप्स को करे फॉलो

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कई बार लड़किया मेकअप करते करते भूल जाती हैं कि कितना और कैसे मेकअप करना हैं .क्योकि हर पार्टी का मेकअप अलग होता हैं छोटी हो या बड़ी . अब एक सामान्य बात कही जाए तो शादी में सभी लड़किया बहुत मेकअप करती हैं लेकिन दुल्हन का मेकअप सबसे अलग ही होता हैं . कई लोगों की आदत होती है कि वह मेकअप करने के बाद भूल जाते हैं, यही वजह होती है कि लड़कियां हमेशा स्मज-प्रूफ आईलाइनर को प्रेफर करती हैं। लेकिन अगर आपके पास स्मज प्रूफ आईलाइनर नहीं है, तो आप कुछ टिप्स को फॉलो कर अपने आईलाइनर को फैलने से बचा सकती हैं। आइए, जानते हैं आइलाइनर चुनने की टिप्स

:- सही आइलनर चुनें…
इन दिनों बाजार में कई तरह के आईलाइनर मिल जाते हैं। ऐसे में लोग सस्ते आईलाइनर के पीछे भागते हैं। लेकिन कई बार ये सस्ते आईलाईनर आंखों के लिए घातक साबित होते हैं। आप वाटरप्रूफ आईलाइनर को चुन सकते हैं। यह मेकअप के मामले में आपका सबसे अच्छा दोस्त साबित हो सकता है ।

:- आई लिड्स पर प्राइमर…
अच्छे रिजल्ट के लिए सबसे पहले अपनी आंखों को अच्छे से आईशैडो प्राइमर के साथ प्रिपेयर करें। प्राइमर लगाने के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर या फ्लेश-टोन्ड आईशैडो से सेट करें। फिर आईलाइनर लगाएं।

:- कंसीलर का इस्तेमाल...
मेकअप में कंसीलर का बहुत अच्छा रोल है। हर तरह के दाग-धब्बों को मिटाने में ये कामयाब होता है। कंसीलर की मदद से आपका आईलाइनर ज्यादा समय तक बना रहता है और फ्रेश भी दिखता है। आखों के नीचे बहुत थोड़े से कंसीलर को अप्लाई करें।

:- आईशैडो…
अगर आप जेल या पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं, तो यह ट्रिक आपके लिए है। सॉफ्ट या पेंसिल लाइनर्स को ज्यादा देर टिकाने के लिए, अपने आईलाइनर को मैचिंग आईशैडो से टॉप करें।

:- लेयररिंग…
लिपस्टिक की तरह आपके आईलाइनर को भी लेयरिंग की जरूरत होती है। आईलाइनर लगाने से शुरू करें, इसे पेंसिल ब्रश या कॉटन स्वैब से थोड़ा स्मज करें और फिर इसे दोबारा लगाएं। यह आसान ट्रिक आपके आईलाइनर को 24 घंटे तक बरकरार रखेगी