6 साल के मासूम बच्चे की दर्दभरी कहानी : सुनकर इमोशनल हो गए डॉक्टर ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हैदराबाद में एक डॉक्टर उस वक्त भावुक हो गए जब एक 6 साल के मासूम बच्चे ने उनसे कहा कि डॉक्टर मुझे कैंसर है, प्लीज इसके बारे में मेरे मंमी-पापा को मत बताना. दर्दभरी कहानी का एक और इमोशनल पहलू ये भी रहा कि इसी मामले में बच्चे के पैरेंट्स ने भी डॉक्टर से गुजारिश की थी कि उनके बेटे से इस बीमारी की गंभीरता के बारे में कोई भी चर्चा न की जाए.

डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वाकया –
हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में कार्यरत न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर ने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए आखों को भिगो देने वाली बात दुनिया से साझा की है. मानवीय संवेदनाओं को अच्छी तरह से समझने वाले डॉक्टर ने कहा कि वो एक छोटे से बच्चे से इतनी बड़ी और गंभीर बात एकदम सहजता से सुनकर हैरान रह गए.

उन्होंने सोशल मीडिया पर इस भावुक कर देने वाली कहानी के बारे में लिखा, ‘6 साल के बच्चे मनु ने मुझसे कहा, डॉक्टर मुझे ग्रेड 4 का कैंसर है और मैं केवल 6 महीने और जी पाऊंगा, मेरे माता-पिता को इस बारे में मत बताना. मैंने इस बीमारी के बारे में इंटरनेट पर सुना लेकिन ये बात मैंने मंमी-पापा से को नहीं बताई है, क्योंकि वो मेरी वजह से परेशान हो जाते. वो दोनों मुझे बहुत प्यार करते हैं, प्लीज उनसे कुछ न कहना.’

डॉक्टर ने उस मासूम बच्चे के साथ अपनी बातचीत की जानकारी देते हुए बताया कि ब्रेन कैंसर की वजह से मनु का ऑपरेशन हुआ था. ओपीडी में उसके पैरेंट्स के कहने पर वो उस बच्चे से मिले. उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने उसके माता-पिता की बात मानते हुए सिर हिलाया. बच्चा व्हीलचेयर पर था, वो मुस्करा रहा था, और आत्मविश्वास से भरा था. डॉक्टर ने कहा एक छोटे बच्चे ने जिस अंदाज में अपने मां-बाप के प्रति प्रेम को दिखाया वो उन्हें भावुक कर गया.