UP Police Paper Leak Case : बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटाया गया , अब इस IPS को मिली जिम्मेदारी !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लिक मामले में भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष को पद से हटा दिया गया है। अब 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी को भर्ती बोर्ड की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई हैं। डीजी विजिलेंस राजीव कृष्णा नए अध्यक्ष बनाए गए। विकिलेंस का भी प्रभार रहेगा। यूपी में 60,000 से अधिक कंस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पेपर लिक होने के बाद योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अगले छह महीने में परीक्षा कराने की बात कही।

यूपी एसटीएफ ने आरोपियों को किया गिरफ्तार – यूपी के सभी 17 व 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। पेपर लिक के बाद सरकार ने परीक्षा रद्द कर दिया था। मामले में कार्यवाई करते हुए यूपी एसटीएफ ने बीती दो मार्च को दो आरोपियों को गरफ़तार कर लिया एसटीएफ को इनके पास से प्रवेश पत्र व अन्य अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। और वह मामला विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसमे प्रयागराज का अजय सिंह और सोनू सिंह यादव शामिल हैं।

आरोपियों पर बुलडोजर कार्यवाई होगी – पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित सिपाही परीक्षा का पेपर लिक होने से मामले में योगी सरकार ने सख्त कार्यवाई करने का ऐलान किया हैं। जीरो टालरेंस के तहत घटना में शामिल अपराधियों पर जल्द ही बड़ी कार्यवाई होगी। आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्यवाई भी कर सकती हैं।