गुजरात यूनिवर्सिटी में अफगानी छात्रों पर हमला , पांच लोगो के घायल होने की खबर !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


गुजरात की एक यूनिवर्सिटी में पांच विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया हैं ये छात्र उज्बेकिस्तान ,अफगानिस्तान साऊथ अफ्रीका और श्रीलंका के बताए जा रहे हैं।। गले में गमछा पहने और जय श्री राम का नारा लगाती भीड़ हॉस्टल में घुसी और छात्रों को पीटा। हॉस्टल में पथराव और तोड़फोड़ भी की गई। इसमें पांच लोगो के घायल होने की खबर हैं। पिटाई का मामला यूनिवर्सिटी हॉस्टल के A ब्लॉक में 16 मार्च की रात का हैं। अफगानी छात्रा ने आरोप लगाया कि रमजान कि रात बे A ब्लॉक में तरावीह (नमाज ) पढ़ रहे थे कि उसी दौरान बी ब्लॉक से आए तीन छात्रों ने आकर इसका विरोध किया।

श्रीराम के नारे लगते हुए भीड़ ने हॉस्टल में हमला किया
– भीड़ ने हॉस्टल में पथराव और तोड़फोड़ भी की
– घटना में लोगो पांच लोगो के घायल होने की खबर हैं
– यूनिवर्सिटी हॉस्टल के A ब्लॉक में 16 मार्च की घटना
– राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इमजेंसी मीटिंग बुलाई
– गृह मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को तुरंत कार्यवाई के निर्देश दिए
– राज्य गृह मंत्री ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए

पांच गाड़ियों को नुक्सान , बताया गया कि कुछ छात्र हॉस्टल में घुस आए और लैपटॉप ,एसी ,अलमारी ,टेबल ,दरवाजे ,म्यूजिक सिस्टम तोड़ दी। बाहर खड़े टू – व्हीलर्स में भी तोड़फोड़ कि गई।

गुजरात विश्वविघालय कि कुलपति नीरजा गुप्ता ने अपने सेल फोन पर कि गई कॉल का जवाब नहीं दिया ,गुजरात विश्वविघालय पुलिस स्टेशन पीआई एस आरा बावा ने कहा कि वे मामले कि जांच कर रहे हैं।

ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना – इस घटना पर हैदराबाद के संसद और ऑल इण्डिया मजलिस -द इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुहीन ओवैसी ने चिंता जाहिर की। … उन्होंने कहा , जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं जब आप मुसलमानो को देखकर बेवजह क्रोधित हो जाते हैं यह सामूहिक कट्टरवाद नहीं तो क्या हैं।

पीड़ित छात्र बोले -ऐसी उम्मीद नहीं थी , इस मामले में पीड़ित छात्रों ने घटना को लेकर कहा की यूनिवर्सिटी में अफगानिस्तान ,उज्बेकिस्तान ,श्रीलंका ,बांग्लादेश ,भूटान सीरिया और अफ्रीका देश के छात्र रहकर पढाई करते हैं अगर यही हालत हैं तो सरकार हमे वीजा क्यों देती हैं। सब हमारे बही हैं हैं लेकिन ये उम्मीद नहीं थी।