मनचाही नौकरी चाहिए तो ,इंटरव्यू में दिखाना पड़ेगा दम !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


हम मे से बहुत से लोगो को ये गलत फहमी होती हैं कि इंटरव्यू का परिणाम सिर्फ हमारे प्रश्न उत्तर पर निर्भर करता हैं लेकिन ये बिलकुल गलत हैं। मनचाही नौकरी का रास्ता इंटरव्यू से होकर गुजरता हैं इंटव्यू से पहले कि गई बेहतर तैयारी से नौकरी मिलने की संभावनाए बढ़ जाती हैं इंटरव्यू को हल्के में लेने से आप सवालों का जवाब देने के दौरान या तो नर्वस हो सकते ही या गलत जवाब का चयन कर अपनी नौकरी की सम्भावनाओ को खतरे में डाल सकते हैं यह हम आपको ऐसे जरुरी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप इंटव्यू में अपने हुनर का दम दिखा सकते हैं।

👉 कंपनी की वेबसाइटें लेकर सोशल मीडिया हैंडल तक सभी की पूरी रिसर्च करके उनका नोट्स बनाना हमारे लिए उपयोगी हो सकता हैं।
👉 इंटरव्यू में शामिल होने से पहले हमे इस बात पर जरूर विचार करना होगा की हम किस तरह से इस जॉब के लिए परफेक्ट फिट हैं जब भी इंटरव्यूअर हमसे ये सवाल पूछे हम आपको नौकरी पर क्यों रखे हमे सवालों का जवाब बिलकुल जोश के साथ और आत्मविश्वास से देना हैं।

👉 इंटरव्यू में शामिल होने के लिए 2-3 दिन पहले से ही हमे मॉक इंटव्यू की तैयारी करनी चाहिए।
👉 इंटरव्यू के लिए पहने जाने वाले ड्रेस से लेकर जूते तक हमे इंटरव्यूअर के सामने खुद को ऑर्गनाइज शो करना होगा।
👉 इंटव्यू के एक दिन पहले हमे एक अच्छी नीद लेनी बहुत जरुरी हैं। नीद पूरी न होने पर हमारा थका हुआ रूप हमारे लिए अचछ पॉइंट नहीं हैं।

रिज्यूमे हो प्रभावशाली – रिज्यूम या सीवी में दी गई जानकारी को प्रभावशाली तरीके से रखे अपनी समस्त योग्यता और अनुभवों को इसमें समाहित करे। रिज्यूम में कोई भी गलत जानकारी न दे या ऐसी योग्यता को न दर्शाए जो आपने हासिल न की हो। ऐसा करने से आप इंटरव्यू के दौरान मुश्किल में पड़ सकते हैं या फिर आपको गलत जानकारी देने के आरोप में क़ानूनी करवाई का सामना भी करना पड़ सकता हैं।