मणिपुर – उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

मणिपुर से फिर हिंसा की खबरे सामने आ रही हैं। नारानसेना इलाके में शनिवार को आधीरात से लेकर 5:15 बजेर तक कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ ) पर लगातार हामले किए। इस हमले में दो जवानो की मौत की खबर हैं। यहाँ हुम्ला लोकसभा चुनाव के एक दिन बाद ही यहाँ कुकी उग्रवादियों ने सेना पर किया। हमले में मारे गए जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारनसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वी बटालियन के हैं हमले में उग्रवादियों ने पहाड़ की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस दौरान हमलावरों ने कैप पर कई बम भी फेके जिसमे से एक सीआरपीएफ के आउटपोस्ट के बाहर ही फट गया। इस हमले में कॉन्स्टेबल अरूप सैनी की भी जान गई हैं। वही घायलों में इंस्पेक्टर जादव दास और कॉन्स्टेबल आफताब दास शामिल हैं उन्हें गोलियों के छर्रे लगे हैं। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की हेबन्दी कर हमलावरों की खोज शुरू कर दी हैं।

पुलिस के मुताबिक – विस्फोट से पुल में करीब तीन छेद हो गए। गौरतलब हैं की तीन मई 2023 से अलग -अलग समय पर विभन्न कुकी संगठनों द्वारा राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया। और मैतेई लोगो की आवाजाही रोक दी गई थी। फ़िलहाल यह पता नहीं चल पाया हैं कि इस भीषण हादसे के पीछे का किसका हाथ हैं।

मई 2023 में मणिपुर में संकट शुरू होने के बाद कांगपोकपी में हुआ विस्फोट वाहनों और लोगो कि आवाजाही को रोकने के लिए बम विस्फोट कि दूसरी घटना थी।