कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर “हिन्दू पाकिस्तान” वाले बयान पर कोलकाता कोर्ट ने भेजा नोटिस

shashi-tharoor

कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा हाल ही में दिए गए ‘हिंदू-पाकिस्तान’ वाले बयान को लेकर कोलकाता की अदालत ने समन जारी कर 14 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है। वकील सुमीत चौधरी ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने और संविधान का अपमान करने का आरोप लगाकर थरूर के खिलाफ केस दर्ज किया था। थरूर ने कहा था कि यदि 2019 में भाजपा दोबारा सत्ता में आती है तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

दरअसल शशि थरूर ने कहा था की अगर इस बार 2019 लोक सभा चुनाव में बीजेपी जीतती है तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जायेगा और इतना ही नहीं भारत “हिन्दू पाकिस्तान” बन जायेगा | और बीजेपी के जीत से लोकतंत्र भी खतरे में आ जायेगा| जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा।

उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। इतना ही नहीं नया संविधान सिर्फ और सिर्फ हिन्दू राष्ट्र के सिद्धांतो पर लिखा जायेगा जिसमे अल्पसंख्यों के लिए कोई जगह नहीं होगी | और भारत पूरी तरह से हिन्दू पाकिस्तान बन जायेगा|

कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त बीजेपी ने कहा हिन्दुस्तान के लोकतंत्र तथा देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया गया है और राहुल गांधी को थरूर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए| भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि शशि थरूर कहते हैं कि अगर भाजपा 2019 में फिर से सत्ता में आती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदूओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है। ‘हिंदू-आतंकवाद’ से लेकर ‘हिंदू-पाकिस्तान’ तक कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है। पात्रा ने कहा कि मोदी और भाजपा से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी लक्ष्मण रेखा लांघ गई है और हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है|